logo

सियासी गहम-गहमी के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बात के लिए लिखा ममता बनर्जी को लिखा पत्र 

CONG11.jpg

द फॉलोअड डेस्क 

बिहार से लेकर दिल्ली तक सियासी गहमा-गहमी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने ममता से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बंगाल में सुरक्षा देने का आग्रह किया है। बता दें कि खड़गे ने ममता को ये पत्र ऐसे समय में लिखा है जब ममता ने आगामी लोकसभा अकेले लड़ने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने इंडी गठबंधन से दूरी बना ली है। यह भी गौरतलब है कि राहुल की न्याय यात्रा प बंगाल में 28 जनवरी को दोपहर से शुरू होगी। खड़गे के पत्र की जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता जयराम रमेश ने मीडिया को दी है।  

खड़गे ने क्या लिखा है पत्र में 

मिली खबरों के मुताबिक खड़गे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के रास्ते में असम में पेश आई कठनाइयों का जिक्र किया है। साथ ही कहा कि असामाजिक तत्वों से राहुल की यात्रा को खतरा है। इस तरह के तत्व न्याय यात्रा में बाधा डालने के लिए हिंसा का भी सहारा भी ले सकते हैं। इसलिए ममता सरकार यात्रा के दौरान सुरक्षा की मजबूत व्यवस्था करे। बता दें कि राहुल की न्याय यात्रा दो दिनों के लिए स्थगित है औऱ अब ये 28 जनवरी को दोपहर में जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। 


क्या है न्याय यात्रा का शिड्यूल 

28 जनवरी को राहुल की न्याय यात्रा जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। यहां राहुल रोड शो करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। 28 जनवरी को शाम तक वे मिदनापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। मिदनापुर में रात को रुकने के बाद राहुल 29 और 30 जनवरी को बिहार में सभाओं को संबोधित करेंगे और रोड शो में हिस्सा लेंगे। 30 जनवरी को ही न्याय यात्रा प बंगाल में दोबारा प्रवेश करेगी। इस फेज में राहुल वीरभूम, मुर्शिदाबाद और मालदा में लोगों से मिलेंगे और सभाएं करेंगे।